Looking for a post-workout healthy snack? Try this!


एक अच्छी कसरत के साथ एक स्वस्थ नाश्ता भी होना चाहिए जिसे आप अपने आहार में शामिल कर सकते हैं ऊर्जा स्तर और तृप्त महसूस करने में मदद करते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि पर्याप्त पोषण शरीर के पोषक तत्वों की पूर्ति करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। इसका मतलब है कि किसी को तृप्त करने वाली और उच्च पोषण मूल्य के साथ कुछ चुनना चाहिए।

यदि आप इस उलझन में हैं कि कसरत के बाद के नाश्ते के लिए क्या बनाया जाना चाहिए, तो यहां एक सरल नुस्खा है जो समान मात्रा में स्वादिष्ट है और आपको अपने फिटनेस लक्ष्यों को ट्रैक पर रखने के लिए बहुत आवश्यक प्रोटीन प्रदान करेगा।

पोषण विशेषज्ञ पूजा बोहरा ने नुस्खा साझा किया। इसे बनाने का तरीका यहां बताया गया है।

अवयव

1/2 कप – घर का बना मलाई रहित दूध पनीर
1/2 नहीं – अनार
नमक और काली मिर्च

तरीका

*एक कटोरी में घर का बना मलाई रहित दूध डालें पनीर.
* अनार के दाने डालें।
*नमक और काली मिर्च डालें।

घर का बना पनीर आपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कैसे पूरा करता है?

प्रोटीन के उत्कृष्ट स्रोत के रूप में, पनीर पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह पोटेशियम और सेलेनियम में भी समृद्ध है। यह कैल्शियम का भी एक समृद्ध स्रोत है जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करता है, जिससे यह कसरत के बाद एक आदर्श भोजन बन जाता है।

विशेषज्ञों के अनुसार, एक उच्च प्रोटीन स्नैक मांसपेशियों के स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाने के लिए जाना जाता है और मांसपेशियों, ऊर्जा व्यय (कैलोरी बर्न), तृप्ति हार्मोन, साथ ही साथ ग्लूकोज विनियमन में मदद करके वजन घटाने का समर्थन करता है।

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